मुख्य समाचारराजनीतिराजस्थानहरियाणा

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा उन्नीस दिसंबर को अलवर जिले में करेगी प्रवेश

हरियाणा में यात्रियों के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

  • नौगांवा सीमा से आयेंगे भारत यात्री

  • बीच के दस किलोमीटर गाड़ियों से सफर

  • शहर के सारे होटल पहले ही हो चुके बुक

अलवर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 19 दिसंबर को दोपहर में अलवर जिले में प्रवेश करेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार यात्रा के अलवर आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है और भारत जोड़ो यात्रा के जिले में प्रवेश करने के बाद मालाखेड़ा में सभा होगी । उसी दिन रात्रि विश्राम अलवर के समीप महुआ खुर्द में होगा।

यात्रा बीस दिसंबर को अलवर शहर की कटी घाटी से सुबह छह बजे शुरू होगी जो शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए लोहिया का तिबारा पहुंचेगी । यहां पर दोपहर का विश्राम लेने के बाद फिर शुरू होगी और शाम को साढ़ छह बजे रामगढ़ पहुंचेगी जहां नुक्कड़ सभा होगी। इसके बाद गाड़ियों के जरिए दस किलोमीटर दूर नौगांवा के राजकीय कृषि कॉलेज पहुंचकर रात्रि विश्राम होगा।

अगले दिन 21 दिसंबर को करीब चार किलोमीटर दूर नौगावा बॉर्डर से हरियाणा में यात्रा प्रवेश करेगी। राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रशासन पूरा चाक-चौबंद है। करीब ढाई हजार पुलिसकर्मी व अधिकारी अलवर में यात्रा के दौरान तैनात रहेंगे । यात्रा में आईपीएस, आरपीएस, आरएएस, एसएचओ सुरक्षा में शामिल हैं।

रात्रि विश्राम के लिए वाटर प्रूफ डोम बनाए जा रहे हैं और कार्यकर्ताओं को ठहरने और खाने की तीन श्रेणियों में व्यवस्था की गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह , राज्य के कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, मंत्री शकुंतला रावत, मंत्री जाहिदा खान, मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान, विधायक साफिया खान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा , महासचिव रिपुदमन गुप्ता ,जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर सहित कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी की यात्रा के स्वागत की तैयारियों में लगे हुए हैं ।

मालाखेड़ा में होने वाली सभा स्थल को भी अंतिम रूप दिया गया है । जिस पर युद्ध स्तर से काम चल रहा है । पूर्व में रामगढ़ इलाके में रात्रि विश्राम के लिए बीजवा का चयन किया गया था लेकिन परिस्थिति और सुविधा के हिसाब से अब नौगावा कृषि कॉलेज को चुना गया है । जहां-जहां रात्रि विश्राम और सभा स्थल है वहां कांग्रेस के नेता, मंत्री ,पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया। पूरी यात्रा में 50 से अधिक स्थानों पर श्री राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा और रात्रि विश्राम स्थलों पर मेवाती और राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने का कार्यक्रम है । राहुल गांधी की यात्रा को देखते हुए अलवर शहर सहित आसपास के सभी होटल बुक हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button