अजब गजबअपराधमुख्य समाचारयूएसएवीडियो

सुरक्षाकर्मी ही कर रहे हैं पैसों की चोरी, देखें वीडियो

अमेरिकी के मियामी शहर का वीडियो हुआ वायरल

मियामीः हवाई जहाज पर सवार होने से पहले बोर्डिंग के दौरान सुरक्षा कारणों से बैग और अन्य सामान की जांच की जानी चाहिए। एयरपोर्ट पर उनकी जांच की जाती है। कड़े सुरक्षा गार्डों के बीच से कोई भी अवैध वस्तु फिसल नहीं सकती। लेकिन क्या होगा अगर रक्षक ही भक्षक ‘उपभोक्ता’ बन जाए जिस पर यात्री अपना सारा सामान देने का भरोसा करते हैं।

हाल के दिनों में कई आतंकवादी वारदातों की वजह से यह जांच और कड़ी हो गयी है। इस सोच के बीच ही यह अजीब घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल जब यह घटना घटी तो ऊपर लगे सीसीटीवी ने पूरे घटनाक्रम को ही रिकार्ड कर लिया। इस वजह से अब इसमें शामिल सभी लोग सवालों के घेरे में हैं।

देखें वह वीडियो

अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा के मियामी शहर की घटना। एयरपोर्ट सुरक्षा गार्डों पर यात्रियों के बैग से पैसे और अन्य सामान चुराने का आरोप लगा है। इस आरोप में दो सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार भी किया गया। वे कैसे मशीन के जरिए सामान चेक करते हुए वहां से पैसे निकाल रहे थे, इसका एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

वीडियो में एयरपोर्ट की एक्स-रे मशीन में बैग और सूटकेस एक-एक करके लुढ़क रहे हैं। उनके पीछे सुरक्षा गार्ड खड़े हैं। इनमें एक मजदूर का हाथ बैग में चला गया। उसने वहां से पैसे निकालकर अपनी जेब में रख लिए, यह कैमरे में भी कैद हो गया। हालांकि आनंदबाजार ऑनलाइन उस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

ये इसी साल 29 जून को हुआ था। उस दिन आरोपियों ने मिलकर यात्रियों के बैग से 600 डॉलर नकद ले लिये। कुछ अन्य सामान भी चोरी हो गये। दोनों आरोपी सुरक्षा गार्डों को जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए 20 वर्षीय जोसु गोंजालेस और 33 वर्षीय लाबेरियस विलियम्स हैं। पुलिस पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि वे पहले भी इसी तरह कई यात्रियों के बैग से पैसे और सामान निकाल चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button