अपराधभागलपुरमुख्य समाचारराज काज

भागलपुर में मिनी गन फैक्ट्री का पता चला दो गिरफ्तार

फिर से हथियार कारखाना का मिलना बिहार के लिए चिंता का विषय

  • शहर के बीच हथियार बनना गंभीर मामला

  • गिरोह का सरगना अब भी पकड़ से बाहर

  • एसटीएफ को मिली कई सफलताएं

दीपक नौरंगी

भागलपुर: बिहार के कई जिलों में पुलिस अवैध गन फैक्ट्री जिस में अवैध रूप में हथियार बनाने का काम चल रहा है इसे पुलिस को सफलता तो मिल रही है लेकिन यह एक चिंता का विषय भी है। आखिर शहर के बीचोबीच यदि कहीं गन फैक्ट्री में अवैध हथियार बन रहे हैं तो विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से बहुत गंभीर मामला है।

पूरे बिहार में पुलिस के आला अधिकारी को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने वाले तस्कर जो जमानत पर बाहर आए हैं उन पर निगरानी रखने की आवश्यकता है। भागलपुर में लगातार पुलिस के वरीय पदाधिकारी को मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन की सूचना मिल रही थी। पुलिस के वरीय पदाधिकारी ने डीएसपी को छानबीन करने का आदेश दिया कि डीएसपी ने देर रात तक शुक्रवार के दिन छापामारी की।

13 मई को एक मिनी गन फैक्ट्री का भी उद्भेदन करने में सफलता मिली है। वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार को 13 मई को गुप्त सूचना मिली थी कि लोदीपुर थाना अंतर्गत उस्तु में कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है।

इस सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक अमित रंजन और पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था डॉ गौरव कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। छापेमारी दल के द्वारा प्राप्त सूचना के आलोक में लोदीपुर थाना अंतर्गत  उस्तु में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया। साथ ही इस छापेमारी के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार भी किया गया है जिसमें मोहम्मद यूनुस और जिब्राइल हैं।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिटी डीएसपी डॉ गौरव कुमार ने बताया कि यह शुक्रवार को देर रात तक छापेमारी पुलिस ने बड़े वह गोपनीय तरीके की है। बताया जाता है कि गन फैक्ट्री चलाने वाला बड़ा सरगना अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार है।

वहां से पांच देसी पिस्टल, 11 अर्ध निर्मित, कटिंग वायरल आठ खोखा नो पिस्टल का जिंदा गोली एवं मिनी गन फैक्ट्री में प्रयुक्त होने वाले कई उपकरण बरामद किए गए। वहीं प्रेस वार्ता के दौरान डीएसपी डॉ गौरव कुमार ने कहा  दोनों अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बाहर किसी बड़े मिनी गन फैक्ट्री सरगना से भी इनका तालुकात है।

फरार अपराधी गुड्डू पासवान और उदय यादव गिरफ्तार

शनिवार को एसटीएफ की टीम के लिए बेहतर दिन रहा क्योंकि रोहतास जिले के फरार अपराधी गुड्डू पासवान को एसटीएफ की टीम ने गिरधार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है।

दूसरी तरफ मधुबनी जिला के उदय प्रकाश यादव जो कुछ मामले में फरार चल रहे थे उसे भी गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की गिरफ्तार अपराधी को एसटीएफ टीम ने स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया।

बेगूसराय जिले के कुख्यात अपराधी गोलू सिंह गिरोह के सक्रिय अपराधी कमल कुमार पिता सीताराम चौधरी ग्राम रहीमपुर नया टोला थाना मुफस्सिल जिला खगड़िया को बेगूसराय जिला के मटिहानी थाना क्षेत्र से के रामदीरी महाजी दियारा से गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है।

गिरफ्तार अपराधी के पास से दोनाली बंदूक रेगुलर एक, पिस्टल एक, जिंदा कारतूस 24 के साथ एसटीएफ की टीम ने सक्रिय अपराधी कमल कुमार को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button