अजब गजबपश्चिम बंगालमुख्य समाचारराजनीति

टीएमसी के दिल्ली आंदोलन में चार भाजपा विधायक ?

राष्ट्रीय खबर

नईदिल्लीः केंद्र से मनरेगा तथा अन्य योजनाओं का पैसा नहीं दिये जाने के विरोध में तृणमूल कांग्रेस नईदिल्ली में आंदोलन कर रही है। इस आंदोलन में चार ऐसे चेहरे भी नजर आये, जो दरअसल कागज में भाजपा विधायक हैं। विधानसभा रिकॉर्ड के मुताबिक, वे अभी भी कमल फूल खेमा का हिस्सा हैं। लेकिन वे सोमवार को दिल्ली के राजघाट पर टीएमसी के नेताओँ के साथ नजर आये। अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में धरना कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने आवाज उठाई, हमलोग पश्चिम बंगाल के लोगों के खिलाफ केंद्रीय पक्षपात को स्वीकार नहीं करते।

उत्तरी दिनाजपुर के रायगंज से विधायक कृष्णा कल्याणी, बिश्नापुर, बांकुरा से विधायक तन्मय घोष, अलीपुरद्वार से विधायक सुमन कांजीलाल, और उत्तर 24 परगना के बगदर से विधायक बिस्वजीत दास – सभी ने 2021 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की। बाद में वे तृणमूल में शामिल हो गये। लेकिन दस्तावेज़ों में वे अभी भी भाजपा खेमा के हैं। वे दिल्ली में पद्मा विरोधी कार्यक्रम में शामिल हुए।

आधिकारिक तौर पर भाजपा विधायक होने के बाद भी वे नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। ऐसे नेताओं के पास जवाबी तर्कों की कमी नहीं है। रायगंज के कृष्णा का बयान, मैं किसी केंद्र विरोधी कार्यक्रम में नहीं आया। मैं बंगाल के लोगों की मांग पर आंदोलन में आया हूं। मैं अपने राज्य के लोगों का बकाया मांगने आ सकता हूं।

बंगाल के लोगों को उनका हक दिलाने की मांग को लेकर आंदोलन। मेरे विधानसभा क्षेत्र की जनता भी वंचित है। मुझे लगा कि यहां विधायक के तौर पर शामिल होना उचित है। बगदार के विश्वजीत और बिष्णुपुर के तन्मय ने फोन उठाया लेकिन व्यस्तता के कारण बात नहीं हो सकी। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे दिल्ली में हैं। 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद, मुकुल रॉय भाजपा के टिकट पर जीतकर तृणमूल में शामिल होने वाले पहले विधायक बने।

वह सोमवार को दिल्ली में नजर नहीं आये। मालूम हुआ कि वह बहुत बीमार है। विधानसभा की लोक लेखा समिति के अध्यक्ष पद पर मुकुल की नियुक्ति पर भी कम हंगामा नहीं हुआ। बाद में मुकुल ने खुद ही समिति का अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई थी। तदनुसार, स्पीकर कृष्णा ने कल्याणी को उस पद पर नियुक्त किया। ऑन रिकॉर्ड वह विपक्षी खेमे से विधायक भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button